Jio Phone का Lock/Password कैसे तोड़े? Complete Detail

नमस्कार दोस्तो आज की इस पोस्ट मे मैं आप लोगो Jio Phone lock तोड़ना सीखने वाला हू। कभी कभार ऐसा होता है की हम फोन की security के लिए उस पर lock लगाते है और भूल जाते है तो फिर हम उस मोबाइल/फोन का लोक ओपेन करके use नहीं कर पाते है। लेकिन जेसा की आप को पता है की हर किसी problem का कुछ न कुछ solution जरूर होता है। ठीक उसी तरह से अगर आप अपने जियो फोन पर पासवर्ड भूल गए है तो यहा हमने जियो फोन को unlock करना बताया है। 
jio-phone-password-kaise-tode
आज के टाइम पर keypad फोन मे सबसे अधिक कोई पॉप्युलर है तो वो Jio Phone है। क्योंकि इस फोन मे हमे वह सभी features मिलते है जो किसी दूसरे फोन मे नहीं मिलते है। जैसे - Hotspot, Wifi, Call Divert आदि। अगर आप Jio phone tricks पढ़ना चाहते है तो हमारी पोस्ट पढ़ सकते है।

Jio Phone का lock तोड़ना सीखे।

दोस्तो, Jio phone का Lock तोड़ना बहुत ही आसान है बस आपको 3 स्टेप्स को फॉलो करना है। और फिर उसके बाद आपके फोन से लॉक हट जाएगा।

1. सबसे पहले आपको power button दबाकर Phone को switch off कर देना है।
2. अब Power button के साथ * दबा कर फोन को स्टार्ट करना है। जब आप * के साथ फोन चालू करेंगे तो आपके सामने कुछ अलग तरीके के विकल्प खुल जायेंगे।

जिसमे 3 नंबर पर  wipe data/factory reset ऑप्शन मिलेगा तब आपको पावर बटन दबाकर इसे ओके कर देना है।
3. Ok करते ही आपसे data wipe करने की permission मांगी जाएगी। तब Yes को ओके करे।

4. कुछ ही सेकण्ड्स मे data wipe कर दिया जाएगा और फिर से पहले की तरह menu खुल जाएगा तो इसमे आपको Reboot now को सेलेक्ट करना है। जियो फोन रिस्टार्ट हो जाएगा।

jio फोन रिस्टार्ट होने पर आपसे language पूछी जाएगी उसे सेलेक्ट करे। अब आप देख पायेंगे की पहले की तरह आपसे jio फोन का पासवर्ड नहीं पूछा जाएगा, इसका मतलब यह है की आपका जियो फोन unlock हो चुका है और आप Jio Phone का lock तोड़ना सिख चुके है।

No comments:

Post a comment

Apna Comment Kare