14 दिन से पहले Instagram Name Change नहीं हो रहा है तो यह करे.

हेल्लो दोस्तों, फ़िलहाल में Instagram database में एक update आया है जिसके जिसके तहत आप 14 दिन से पहले Instagram name change नहीं कर सकते है. यह update Facebook के update की तरह ही है जिसमे अगर आपने एक बार अपनीं Facebook प्रोफाइल का नाम change कर दिया तो अगले 14 दिनों के पहले आप इसे बदल नहीं सकते है. लेकिन दोस्तों हर प्रॉब्लम का solution जरूर होता है. अगर आपका भी 14 दिन से पहले Instagram name change नहीं हो रहा है और इसे करना चाहते है तो यहाँ हमने इसकी पूरी डिटेल दी है.
14-दिन-से-पहले-Instagram-Name-Change-नहीं-हो-रहा-है-तो-यह-करे.
 तो चलिए जानते है की इसके लिए आपको क्या करना होगा और क्या इसके लिए आपको किसी थर्ड पार्टी एप्लीकेशन को use करना होगा?

14 दिनों से पहले Instagram name change क्यों नहीं हो रहा है?

दोस्तों जेसा की मैंने आपको ऊपर बताया की Instagram के database में नया setting update आया है. जिसके बाद से हम Insta name change नहीं कर पा रहे है.  और इस update को लाने का मुख्य कारण यह है की Instagram पर कुछ users अपने पेज पर फेक followers बढ़ने के लिए अपनी प्रोफाइल का नाम किसी पोपुलर प्रोफाइल जेसा कर रहे थे ताकि उन्हें followers मिल सके. और original पेज की नजर में आये बिना वो फिर से अपने नाम को change कर सके ताकि original पेज वाले उन पर क्लेम न कर सके. लेकिन अब इस update के आने के बाद से यूजर 14 दिन से पहले Insta name को change नहीं कर पायेगा.

यह भी जाने:-
इसी  स्तिथि का फायदा उठाते हुए कुछ लोगो ने अपने दोस्तों को message करके अपनी प्रोफाइल नाम change करने के लिए कह दिया है जिसमे वो किसी funny name, favorite dish का नाम रखने के लिए कहते है. अगर आप भी इनके झांसे में फस चुके है तो और अगर आपने गलती से अपनी प्रोफाइल का नाम change किया था लेकिन अब इसे पहले जेसा नहीं कर पा रहे है तो निचे बताई स्टेप्स को जरुर पढ़े. ताकि आप फिर से अपनी प्रोफाइल का नाम पहले जेसा कर सके.

Instagram name change कैसे करते है? Before 14 Days

1. 14 days से पहले Instagram name change करने के लिए सबसे पहले आपको अपनी Instagram प्रोफाइल का स्क्रीनशॉट ले लेना है.

Take Screenshot 

2. प्रोफाइल का screenshot लेने के बाद अब आपको राईट साइड में ऊपर की ओर दिखाई दे रहे 3 लाइन्स पर क्लिक कर देना है. जिससे एक menu खुल जायेगा.
instagram-profile-menu-open-kare
3. यहाँ पर last में आपको Settings लिखा दिखाई देगा इस पर क्लिक करे और फिर Help में चले जाइये.
14-din-se-pahle-instagram-name-change-karne-ke-liye-help-me-jaye
4. अब आपके सामने 3 आप्शन दिखाई देंगे तो आपको report a problem पर कर देना है.  जिसके बाद आपको इसके 3 विकल्प दिखाई देंगे तो अब आपको Report a problem पर क्लिक कर देना है.
instagram-name-change-nahi-ho-raha-hai-to-report-kare
5. अब आपके सामने report a problem पेज खुल चूका है. अब इसमें आपको अपनी प्रॉब्लम के बारे में Instagram कम्युनिटी को बताना है. जिसमे आपको यह कहना है कि-
instagram-name-change-before-14-days-request-message
मैंने गलती से अपनी Instagram प्रोफाइल का नाम change कर लिया था. लेकिन अब यह फिर से change नहीं हो पा रहा है. बल्कि Instagram name can't change within 14 days दिखाई दे रहा है तो कृपया करके मेरा प्रोफाइल नाम change करे लेकिन इस message को English भाषा में सेंड करना है. जिसका नोट मैंने निचे दिया है. आप इसे copy-paste कर लीजिये.
Sir my name is..... and recently I changed my profile name by mistake. And Now I am not able to change my name so please help me to change my Instagram Name.
और इस message के साथ ही आपको अपनी Instagram प्रोफाइल screenshot को भी अपलोड कर देना है. और फिर submit button पर क्लिक कर देना है. जिससे आपका message Instagram तक पहुच जायेगा और 24 hours (घंटो) में ही आपकी request को देख कर Instagram name change नहीं हो रहा है की प्रॉब्लम का solution मिल जायेगा.

Instagram Name change नहीं हो रहा article का निष्कर्ष

आशा करता हु दोस्तों आपको हमारा यह post पसंद आया होगा. जिसमे हमने instagram name change before 14 days का solution दिया है. जिसके बाद से 14 दिन नहीं बल्कि सिर्फ 24 में ही आपका नाम change कर दिया जायेगा. अगर हमारा पोस्ट पसंद आया है तो हमारे YouTube चैनल को subscribe जरुर करे ताकि आपको इसी तरह की problem के solution मिलते रहे.

No comments:

Post a Comment

Apna Comment Kare