Bluetooth से App कैसे Send करे या भेजे? With Photo & Video.

क्या आप अपने एंड्राइड मोबाइल के apps को दुसरे मोबाइल के साथ share करना चाहते है. लेकिन आपके फ़ोन में Xender या Share it जेसा कोई file sharing app नहीं है. तो आज के इस आर्टिकल में आपको Bluetooth से App share करना सिखाने वाला हु.बेहतर तरीके से सिखाने के लिए हमने निचे विडियो भी अपलोड की है.
bluetooth-se-app-send-kaise-kare
मान लीजिये कि आप किसी भी दुसरे फ़ोन में WhatsApp चालू करना चाहते है लेकिन WhatsApp सेंड करने के लिए किसी दुसरे app को इनस्टॉल नहीं करना चाहते या app नहीं भी है. तो यहाँ पर मैं आपको Bluetooth से Apps send कैसे करते है बताने वाला हु.

ब्लूटूथ से app कैसे सेंड करे?

1. Bluetooth से App सेंड करने के लिए आपको अपने मोबाइल में एक App को डाउनलोड करना होगा जिसका लिंक मैंने निचे दिया है, सबसे पहले आपको इस app को डाउनलोड और इनस्टॉल कर लेना है.

Download
2. जब App इनस्टॉल हो जायेगा तब आपके सामने इस फ़ोन में install सभी apps की लिस्ट दिखाई देने लगा जाएगी. अब आपको जिस भी app को दुसरे मोबाइल में send करना है उस पर क्लिक कर दीजिये और निचे दिख रहे Send/Share पर क्लिक कर देना है.
bluetooth-se-apk-kaise-bheje
3. अब आपको connectivity के विकल्प दिखाई देंगे तो यहाँ पर ब्लूटूथ को चुने.
Note:- आपको जिस भी फ़ोन में App receive करना है उस फ़ोन की setting में जाइये और ब्लूटूथ को चालू कर लीजिये और Visibility को भी चालू कर दीजिये.
4. अब आपको यहाँ पर उस फ़ोन के Bluetooth नाम दिखाई देगा उस पर क्लिक कर दीजिये ताकि Bluetooth से app भेजने की प्रोसेस चालू हो सके और फिर आपको दुसरे फ़ोन में app receive की request Accept कर लेना है.
bluetooth-se-file-dusre-mobile-me-transfer-kaise-kare
अब कुछ ही minutes में आपके फ़ोन से Bluetooth से app सेंड हो जायेगा और सामने वाले device में पंहुचा जायेगा.  उसके बाद आप File Manager में जाकर ब्लूटूथ फोल्डर में app को देख सकते है और यही से इसे इनस्टॉल भी कर सकते है. आशा करता हु दोस्तों आपको ब्लूटूथ से app भेजना आ गया होगा.

Video 👇
लेकिन फिर भी कोई समस्या आती है तो हमे कमेंट कर जरुर बताये. दोस्तों मेरा आपसे अनुरोध है की कृपया हमारे YouTube चैनल को Subscribe जरुर करे. धन्यवाद.

No comments:

Post a comment

Apna Comment Kare