Facebook Profile कैसे Lock करे? अनजान लोगो से FB Profile सुरक्षित रखे.

नमस्कार दोस्तों, Facebook आज के टाइम पर सबसे अधिक चलाये जाने वाला app है जिसमे users अपनी फोटो, विडियो, स्टोरी अपने दोस्तों के साथ शेयर करते है. लेकिन इसके साथ ही इसमें कुछ प्राइवेसी  issue भी होते है जिससे आपका फोटो या डाटा missuses हो सकता है. लेकिन Facebook ने फ़िलहाल में एक update या सिक्यूरिटी आप्शन दिया है जिसमे Facebook user अपनी FB profile को lock कर सकता है. जिसे Facebook profile guard नाम दिया गया है.

अगर आप अपनी प्रोफाइल में इस setting को on कर लेते है तो उसके बाद कोई भी अनजान व्यक्ति आपकी प्रोफाइल को न तो zoom करके देख पायेगा और न ही आपकी प्रोफाइल फोटो को डाउनलोड कर पायेगा. आपकी प्रोफाइल को सिर्फ वह व्यक्ति देख सकता है जो की आपकी फ्रेंड लिस्ट में है. यानि की आपकी प्रोफाइल को देखने के लिए friend होना जरुरी है.
facebook profile lock guard kaise on kare
दोस्तों, अगर आप भी अपनी प्रोफाइल को दुसरे अनजान व्यक्ति द्वारा गलत उपयोग होने से बचाना चाहते है तो आज ही अपनी Facebook profile lock करना सीखे. अगर आप नहीं जानते है की इसे कैसे करते है तो निचे हमने इसकी सभी स्टेप्स दी है. Post:- Facebook me colorful text कैसे लिखे?

Facebook profile lock कैसे करे?

1. Facebook प्रोफाइल lock करने के लिए सबसे पहले अपने fb App में चले जाइये. और दायीं ओर दिखाई दे रहे 3 लाइन पर क्लिक कर दीजिये. जिससे Facebook प्रोफाइल और आपके fb पेज दिखाई देंगे.
facebook profile lock karna sikhe
2. अब आपको प्रोफाइल के निचे दिख रहे view your profile के बटन पर क्लिक कर देना है. जिससे आपकी प्रोफाइल की basic डिटेल दिखाई देगी.
facebook-profile-settings-me-jaye
3. इस पेज में पहुचने पर अब आपको पेंसिल icon के पास दिख रही 3 लाइन्स पर क्लिक कर देना है. जिससे प्रोफाइल से सम्बंधित setting आप्शन खुल जायेंगे. यहाँ पर Facebook profile guard और Facebook profile lock दोनों को क्लिक करके on कर लेना है.
3-lines-par-jaye-aur-fb-profile-lock-kare
अब इसके बाद से कोई भी अनजान व्यक्ति न तो आपकी प्रोफाइल को download कर पायेगा और न ही प्रोफाइल में zoom कर पायेगा. आशा करता हु दोस्तों Facebook का यह update और हमारा आर्टिकल दोनों पसंद आया होगा. इसलिए हमारी पोस्ट को like करना बिलकुल न भूले.

यह भी जाने:-

No comments:

Post a comment

Apna Comment Kare