Instagram का Account Delete कैसे करे? 4 आसन स्टेप्स.

Instagram, एक एसा प्लेटफार्म है जहा पर आप फोटोज, विडियो, स्टोरी शेयर कर सकते है और इसके आलावा और भी भी बहुत सारे features है लेकिन फिर भी आप अपना Instagram account delete करना चाहते है तो आज की इस पोस्ट में Instagram id delete करने से रिलेटेड पूरी जानकारी देने वाला हु.
Instagram-का-Account-Delete-कैसे-करे?

Instagram Account/Id कैसे Delete करे?

जब आपने Instagram अकाउंट को delete करने के लिए विकल्प को ढूंढा लेकिन कही पर भी आपको इसका कोई आप्शन नहीं मिला इसलिए आप इसे सर्च करते हुए हमारी इस वेबसाइट पर आये है. इसका solution देने से पहले मैं आपको इसका reason बताना चाहता हु की आखिर किस कारण से Insta app में delete link नहीं है.

Watch Video 👇


क्योंकि कोई भी प्लेटफार्म यह नहीं चाहता है कि अगर उसका यूजर उसका प्लेटफार्म छोड़ कर जाये तो उसके एक्टिव member की संख्या में कमी आये इसलिए वो इस आप्शन को थोडा सा छिपा कर रखते है. और इस पोस्ट में मई Bishal Bhati आपको इसकी पूरी जानकरी देने वाला हु. तो चलिए दोस्तों जानना शुरू करते है.

1. इसके लिए आपको सबसे पहले Instagram प्रोफाइल में चले जाना है और Settings icon पर क्लिक कर देना है.

to-delete-instagram-account-go-to-settings
2. अब आपको help के विकल्प पर क्लिक कर देना है.
take-help-for-delete-your-insta-account
इसमें आपको 3 विकप्ल दिखाई देंगे तब आप दुसरे विकल्प help center में चले जाइये.

3. help center में जाने पर अब insta का ऑफिसियल हेल्प पेज खुल जयेगा. और यहाँ पर भी आपको Instagram अकाउंट delete करने के विकल्प नहीं मिलेगा.
searching-for-delete-instagram-account-in-hindi
 तब ऊपर दिख रहे सर्च बॉक्स में delete लिख कर search करे. और यही हमे how do I delete my Instagram account? लिखा suggest होगा तो इस पर क्लिक कर दीजियेगा.

4. अब एक new पेज open होगा इसमें आपको स्क्रॉल down करना है यहाँ पर आपको Delete account लिखा मिलेगा इस पर क्लिक कर दीजियेगा.
where-is-delete-your-instagram-account-link
इस पर क्लिक करते से ही फिर से एक new पेज open हो जायेगा.

delete-instagram-account-permanently
 इसमें आपको अपने उस अकाउंट को delete करने का कारण बताना है और फिर  password डालना है जिस अकाउंट को डिलीट करना चाहते है. और फिर Delete account permanently बटन पर क्लिक कर दीजिये.

अब नए पेज में हम देख पाएंगे की Your account has bee removed दिखाई दे रहा है यानि की आपकी प्रोसेस कम्पलीट हो चुकी है. तो दोस्तों, इस तरीके से आप अपने Instagram अकाउंट को delete कर सकते है.

No comments:

Post a Comment

Apna Comment Kare