Google Chrome Update Download nahi ho raha hai to kya kare? 3 Solutions

क्या आप प्ले स्टोर से google chrome update नहीं कर पा रहे है जिसके कारण से आप इसके लेटेस्ट features को भी उपयोग नहीं कर पा रहे है तो इस पोस्ट में मैंने google chrome update download, google chrome update problem solution करना सिखाया है.

GooglChrome-Update-Download-nahi-ho-raha-hai-to-kya-kare-3-Solutions

Google chrome क्या है?

Google chrome, एक web browser है जिसका उपयोग web browsing के लिए किया जाता है. एंड्राइड में यह एप्लीकेशन पहले से installed मिलता है. इसमें login करने के लिए हमे अलग से अकाउंट बनाने की जरुरत नहीं पड़ती है हम अपने प्ले स्टोर में login id से ही इसे उपयोग कर सकते है.

Google chrome update डाउनलोड क्यों नहीं हो रहा है?

प्ले स्टोर से chrome update डाउनलोड नहीं होने के 2 मुख्य कारण हो सकते है जिनके बारे में मैंने निचे डिटेल से बताया है. 

(i). Data & Cache problem

अगर आपने अभी तक play store के cache डाटा को कभी भी क्लियर नहीं किया है जिसके कारण से काफी सारी फाइल्स जमा हो जाती है और update करने में प्रॉब्लम आती है तो सबसे पहले cache को क्लियर करके देख लीजिये. इसके लिए निचे दी गयी स्टेप्स को फॉलो करे.

 

1. फ़ोन की setting में जाइये और app management या manage apps में जाइये.

 

2. यहाँ पर आपको फ़ोन में installed सभी apps की लिस्ट दिखाई देगी. तो अब आपको ऊपर दिखाई दे रहे search बटन पर क्लिक करके Play store टाइप करना है और फिर इस पर क्लिक कर देना है.

3. अब आपके सामने play store की पूरी इनफार्मेशन दिखाई देगी तो आपको Clear Data पर क्लिक करके Clear cache और clear data कर देना है.

clear-data-to-update-google-chrome

 

इसके बाद play store पर जाकर चेक कर लीजिये कि - क्या play store update हो रहा है या नहीं? अगर इससे काम नहीं होता है तो निचे दिया दूसरा तरीका try करे.

(ii) Wrong setting

अगर आपने गलती से प्ले स्टोर की setting में कुछ मुख्य change कर दिया है तो इसके कारण से भी Play store से chrome update नहीं हो पता है. इसलिए आप ऊपर दिखाई 2 स्टेप्स को एसा ही फॉलो करे और फिर तीसरी स्टेप को यहाँ से फॉलो करे.

 

3. Data usage में जाइये और चेक कर लीजये कि कही आपने गलती से mobile data और WiFi को off तो नहीं कर दिया है. अगर आपने इसे बंद कर दिया है तो इसके कारण से भी Play store से chrome update नहीं हो पाता है. इसलिए आप इसे चालू कर दीजियेगा. 

 

enable-mobile-data-to-download-chrome-update

इस setting को change करने के बाद भी आपको प्ले स्टोर में जाकर चेक करना है कि- क्या chrome डाउनलोड हो रहा है या नहीं? और अगर इन दोनों तरीको को update करने के बाद प्रॉब्लम solution नहीं होता है तो last तरीके से को जरुर अपनाए.

Google chrome APK Download for Android

तीसरा और सबसे मुख्य तरीका यह है कि आप सीधे ही अपने मोबाइल में chrome latest  updated APK डाउनलोड कर लीजिये. इसके लिए आपको बस निचे दिए Download बटन पर क्लिक करना है. जिससे फ़ोन में APK डाउनलोड हो जायेगा और फिर इसे install कर लीजियेगा.



आशा करता हु दोस्तों ऊपर बताये तीनो तरीको को अपनाकर आपके फ़ोन में google chrome not updating प्रॉब्लम का solution हो जायेगा. अगर फिर भी कोई प्रॉब्लम आती है तो आप हमे कमेंट कर जरुर बताये.


No comments:

Post a Comment

Apna Comment Kare