Google Meet ki Profile Change kaise kare in 2020? KareKaise

 जेसा की आप सभी सभी जानते है की google meet का उपयोग online meeting और classes लेने के लिए किया जाता है और जब आप किसी भी meeting को ज्वाइन करते है उसमे आपकी प्रोफाइल भी दिखाई देती होगी. कुछ यूजर की custom profile होती है और कुछ users की default profile होती है. अगर आपकी भी default प्रोफाइल है और इसे अपने हिसाब से यानि की google meet में custom प्रोफाइल set करना चाहते है तो इसके लिए आपको Google meet profile change करना आना चाहिए.

Google-Meet-ki-Profile-Change-kaise-kare-in-2020
लेकिन आपको इस बारे में जानकारी नहीं है कैसे हम अपने मोबाइल में google meet की DP change करते है तो यह पोस्ट पूरा जरुर पढ़े. अगर आपको इस पोस्ट को समझने में कोई प्रॉब्लम है तो आप हमारी इस विडियो को देख कर भी बेहतर तरीके से समझ सकते है.

Google Meet Profile change Process in hindi

अपने एंड्राइड मोबाइल में google meet profile change करने के लिए आपको निचे बताई आसन स्टेप्स को फॉलो करते जाना है जिसके बाद आप भी अपनी custom प्रोफाइल set कर सकते है.

1. प्रोफाइल change करने के लिए सबसे पहले आपको Phone की Setting में जाना है और Google setting को open करना है.

<


2. यहाँ पर आप देख पाएंगे कि आपके मोबाइल में login सभी gmail id दिखाई दे रही होगी. इसलिए आप जिस किसी भी gmail id से meeting ज्वाइन करते है उस id को सेलेक्ट कर लीजिये. और फिर Manage your google account पर क्लिक कर दीजिये.

manage-your-google-account

3. अब यहाँ पर आपको google अकाउंट की सारी डिटेल दिखाई देगी और साथ ही उसके कंट्रोल विकल्प भी तो अब आपको Personal info में चले जाना है.

personal-info-me-jaiye

4. personal info में आप देख पाएंगे की पहले नंबर पर profile आप्शन दिखाई दे रहा है. और इसी में आपके अकाउंट की पुरानी प्रोफाइल फोटो भी जिसे आप change करना चाहते है. तो अब अपने google meet की profile को change करने के लिए profile फोटो पर क्लिक कर दीजिये. 

change-profile-photo

जिससे गैलरी खुल जाएगी इसमें से अपना फोटो सेलेक्ट कर accept कर लीजिये. जिसे आप अपनी google meet app की प्रोफाइल बनाना चाहते है.

how-to-change-google-meet-profile-picture

प्रोफाइल फोटोअपलोड होते ही आपकी google meet की profile change हो जाएगी और अब आप जिस किसी भी meeting में ज्वाइन करेंगे उसमे आपकी new custom प्रोफाइल दिखाई जाएगी. अगर आप चाहे तो यही से अपने google meet की प्रोफाइल के लिए first name और last name को भी change कर सकते है.

 

तो देखा दोस्तों इस तरीके से आप बड़ी ही आसानी से अपने मोबाइल की google meet profile को change कर सकते है.


No comments:

Post a comment

Apna Comment Kare