Vi Caller Tune Set kaise kare? Vi Number caller tune activate process in Hindi.

 जेसा की आप सभी जानते होंगे कि Idea और Vodafone दोनों एक हो चुके है और इसे Vi नाम दिया गया है. बाज़ार में Vi के new सिम card भी available है जब लोग उसे purchase कर ले जाते है और Vi में caller tune set करने की प्रोसेस चेक करते है तो उन्हें कुछ समझ नहीं आता है. क्योंकि पहले Vodafone या Idea में उन्हें डायरेक्ट USSD code मिलता है जिसकी मदद से caller tune set कर सकते थे.

Vi-Caller-Tune Set-kaise-kare-Vi-Number-caller-tune-activate-process-in-Hindi


तो अगर आप भी नहीं जानते है की Vi में हमे इसे किस तरीके से करेंगे तो इसके लिए आपको हमारे इस लेख को अच्छे से पढना होगा.

How to set Caller tune on Vi number

अपने Vi नंबर पर caller tune set करने के लिए आपको निचे बताई स्टेप्स को फॉलो करना होगा. जिसमे activate और डीएक्टिवेट दोनों ही करना सिखाया है.

1. caller tune चालू करने के लिए सबसे पहले आपको अपने एंड्राइड मोबाइल में प्ले स्टोर से My vi App डाउनलोड करना होगा. 

अब एप्लीकेशन को open करके अपना नंबर डालना होगा और नंबर पर आये OTP को यहाँ डालना होगा.

2. अब my vi app में आपको caller tune के नाम से विकल्प दिखाई देगा. इस पर क्लिक कर देना है.


3. caller tune पर क्लिक करने से all songs की लिस्ट खुल जाएगी अब इनमे से आपको उस song को सेलेक्ट कर लेना है जिसे vi caller tune set करना चाहते है. इसके लिए उस song पर क्लिक कर दीजिये.

4. song को सेलेक्ट करने के बाद आपको caller tune के लिए पेमेंट करने के लिए कहा जायेगा. जो की दिनों के हिसाब से रहेगा. आप जितने दिनों के लिए सेलेक्ट करते है उस हिसाब से सभी के लिए अलग होगा और last में set पर क्लिक कर देना है.

Vi Caller tune बंद कैसे करे?

vi नंबर पर चालू की गयी caller tune को बंद करना बहुत ही आसान है इसके लिए आपको अपने मोबाइल के inbox में जाना है और "155223" पर STOP लिख पर सेंड कर देना है. जिससे caller tune बंद हो जाएगी.


No comments:

Post a comment

Apna Comment Kare