Oppo किस देश की company है? चाइना, इंडिया या अमेरिका ?

दोस्तों जब से Indian गवर्नमेंट ने China app को ban किया और चाइना की चीजो को बहिष्कार शुरू हुआ है तब  से हर यूजर के मन में यह सवाल उठ रहा है कि हम जो फ़ोन उपयोग कर रहे है वो चाइना का है या नहीं? आप भी यही सर्च करते हुए आये है की Oppo किस देश की company है? तो दोस्तों आपको यह लेख जरुर पढना चाहिए क्योंकि यहाँ Oppo company की पूरी जानकारी मिलने वाली है?

Oppo-किस-देश-की-company-है

 

Oppo किस country का फ़ोन है?

Oppo, Dongguan, Guangdong जो की मूलतः चाइना में आता है. Oppo company का पूरा नाम Guangdong Oppo Mobile Telecommunications Corp., Ltd है. वर्ष 2004 में लांच हुयी यह company ने वर्ष 2016 में चाइना मार्केट में सबसे ज्यादा smartphone manufacture करने वाली सबसे बड़ी company बन गयी थी. उसके बाद समय के साथ इसने काफी देशो में अपने पैर पसारते हुए वहा भी अपना कब्ज़ा जमा लिया है.


भारत में उत्तरप्रदेश राज्य के नोएडा में smartphone  बनाने का काम कर रही Oppo company मूलरूप से चाइना की है. यह company Oppo smartphone के आलावा और भी कई सारे बड़े इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करती है. जैसे- Audio devices, Power banks, Blu-ray players etc.

आशा करता हु दोस्तों की जिस सवाल को आप यह सर्च करते हुएआये थे आपकोउसका जवाब मिल गया होगा की Oppo India की नहीं बल्कि चाइना की company है. अगर आपको यह लेख पसंद आया है तो हमारे लेख को शेयर जरुर करे.

यह भी पढ़े:-



No comments:

Post a comment

Apna Comment Kare