Keyboard पर अपना photo कैसे set करे? Set your own photo on Keyboard

 नमस्कार दोस्तों, क्या आप लोग भी अपने एंड्राइड मोबाइल में keyboard पर photo set करना चाहते हैं ताकि आपका मोबाइल थोड़ा सा बेहतर दिखे तो इस लेख में मैंने यहां पर अपने कीबोर्ड पर फोटो सेट करना सिखाया है. अगर आप भी ऐसा करना चाहते हैं तो हमारे इस छोटे से लेख को जरूर पढ़े.

keyboard-par-apna-photo-kaise-lagaye

 

Keyboard पर photo कैसे set करे?

STEP:-1  अपने एंड्राइड मोबाइल में keyboard पर photo set करने के लिए आपको सबसे पहले फोन की सेटिंग में जाना होगा.


STEP:-2  फ़ोन की सेटिंग में जाने के बाद अब जाना होगा - Additional Setting में. अब आप यहां पर देख पाएंगे कि यहां पर आप लोगों को Language & input के नाम से एक सेटिंग ऑप्शन दिखाई देगा आपको सिंपल इसके ऊपर क्लिक कर देना है 

go-to-language-and-setting-to-set-photo-on-keyboard

 

आप जैसे ही इस पर क्लिक करेंगे तो अब आपके मोबाइल में जितने भी कीबोर्ड एक्टिव है उनके नाम दिखाई देंगे. और current keyboard में आप देख पाएंगे कि आपने फिलहाल में कौन सा कीबोर्ड सेट किया हुआ है. अभी आप जिस किसी भी कीबोर्ड के लिए keyboard पर photo set करना चाहते हैं तो नीचे ही आपको उसका नाम दिखाई देगा. अगर मान लीजिए कि करंट कीबोर्ड में Google keyboard अगर सिलेक्ट करा हुआ है तो आपको नीचे Google keyboard बोर्ड वाले में जाना है. जिससे सेटिंग्स के सारे ऑप्शन खुलजायेंगे.

STEP:-3  अब आप यहां पर देख सकते हैं कि सबसे ऊपर आपको Themes के के नाम से एक ऑप्शन दिखाई देगा और उसी के जस्ट नीचे आपको प्लस का आइकॉन भी दिखाई देगा तो आपको इसके ऊपर क्लिक कर देना है.

 

go-to-keyboard-theme

अब आप देख पाएंगे कि यहां पर आप लोगों को अपने मोबाइल से किसी भी फोटो को सिलेक्ट करने के लिए कहा जाएगा तो आप गैलरी में चले जाइएगा और यहां से उस फोटो को सिलेक्ट कर लीजिएगा जिसे आप अपने keyboard पर set करना चाहते हैं.

Watch this video for better guideline 👇

STEP:-4  फोटो को सिलेक्ट करने के बाद में आप को क्रॉप करने के लिए कहा जाएगा. आप अपने हिसाब से फोटो को क्रॉप कर लीजिएगा और सिंपल नेक्स्ट के बटन पर क्लिक कर देना है. 

select-photo-to-set-on-keyboard
 फिर उसके बाद में अगर आप चाहें तो उस फोटो के ब्राइटनेस केवल को एडजस्ट कर सकते हैं. उसके बाद में Done कर देना है.

STEP:-5  अब यहां पर आप देख पाएंगे कि आपके सामने डायरेक्टली उस की-बोर्ड बोर्ड का प्रीव्यू दिखाई देगा जिस पर आपने फोटो सेट किया है तो आपको सिंपल ही अप्लाई पर कर देना है देना है. 

 

click-on-apply-to-set-on-keyboard

आप जैसे ही अप्लाई पर क्लिक करेंगे तो अब आपके उस जी बोर्ड वाले कीबोर्ड पर अपना कस्टम फोटो सेट हो चुका है अब आप अगर कहीं भी जाकर के टाइपिंग करते हैं तो वहां पर आपको अब keyboard पर अपना photo set भी दिखाई देगा.

सारांश 

दोस्तों यहां पर मैंने अपने एंड्राइड मोबाइल में keyboard पर photo set करना सिखाया है. अगर आप लोग अपने मोबाइल में कीबोर्ड के अलावा किसी दूसरे कीबोर्ड का उपयोग का उपयोग करते हैं तो आप उसके नाम पर क्लिक कर दीजिएगा और उसकी theme में जाकर के अपने फोटो को सेट कर दीजिएगा जिससे कि आपके कीबोर्ड पर भी फोटो सेट हो जाएगा.

दोस्तों अगर आपको हमारा यह लेख पसंद आया हो तो हमारे इस लेख को शेयर कर दीजिएगा. "धन्यवाद"


No comments:

Post a comment

Apna Comment Kare