Whatsapp पर Online Notification कैसे set करे? Online आते ही पता चल जायेगा.

 क्या आप किसी Whatsapp नंबर पर नजर रखना चाहते है और ताकि जेसे ही वो नंबर online आये तो आपको Whatsapp online Notification भेज दे. लेकिन आपको Whatsapp की setting में एसा कोई आप्शन नहीं मिल रहा है. तो निश्चिन्त हो जाइये क्योंकि इस लेख में हम आपको एक ऐसे एप्लीकेशन के बारे में बताने वाले है जो की किसी भी नंबर के online आते ही online Notification शो कर देगा.

whatsapp-par-online-notification-kaise-set-kare

WhatsApp par Online aate hi Notification kaise aayega?

अगर आप एक GBWhatsapp यूजर है तब तो आपको Whatsapp online Notification देने वाले app की जरुरत नहीं पड़ती है. क्योंकि gb में यह फीचर पहले से ही होता है. लेकिन अगर आप नार्मल Whatsapp यूजर है तो आपको किसी app की मदद जरुर लेना पड़ेगी. जो की आपके द्वारा set किये गए नंबर की online status ट्रेसिंग करेगा.इसके लिए आपको निचे दिए लिंक से डाउनलोड कर लेना है.


1.  इस एप्लीकेशन को डाउनलोड & इनस्टॉल करने के बाद में इसे open करना है. open करते से ही आपको Continue कर देना है.

2.   अब आपके सामने ऊपर की साइड tracking contacts के पीछे एक बटन दिखाई देगा इस पर क्लिक करना है.

set-name-and-enter-number-for-tracking-status

इस पर क्लिक करने से एक Add contact का फॉर्म open हो जायेगा. जिसमे आपको उस व्यक्ति का Name डालना है. Country code में India सेलेक्ट करना है और फिर यहाँ पर उस mobile number को डाल देना है जिसकी Whatsapp online Notification पाना चाहते है.

3.   ऊपरबताई दोनों स्टेप को करने के बाद simply Track! के बटन को क्लिक कर देना है.


अब आप देख पाएंगे कि वह नंबर ऐड हो जायेगा और साथ ही उसकी online/offline status भी दिखाई देगी. अगर offline दिखाई दे रही है और जेसे ही वो Whatsapp Contact Online आएगा तो यह online में change हो जायेगा. 

online-to-offline-details
आप जब इस एप्लीकेशन से बाहर भी चले जायेंगे तो भी यह एप्लीकेशन आपको ऊपर Notification में शो कर देगा. सिर्फ इतना ही नहीं वो व्यक्ति कितनी बजे online आया? कितनी देर online रहा? कब online से offline हुआ सब कुछ डिटेल भी शो करेगा.


No comments:

Post a comment

Apna Comment Kare