Screen recording के साथ Internal Sound/Audio record करने वाला App कोनसा है?

जिस तरह से हम ऑडियो रिकॉर्डिंग करते है ठीक उसी तरह से हम मोबाइल की स्क्रीन record भी कर सकते है लेकिन gamers को screen recording with audio की जरुरत पड़ती है औरअगर आप भी इसी तरह का एप्लीकेशन ढूंढ रहे है तो इस पोस्ट में आपको इस एप्लीकेशन की पूरी जानकारी मिलने वाली है. जो की gamer और YouTuber दोनों के लिए useful होगा.

screen-recording-with-internal-sound-app

Best Screen recording App with Internal Audio Recorder for Free

प्ले store पर बहुत सारे ऐसे app है जिनसे हम मोबाइल की screen recording कर सकते है लेकिन सभी working app नहीं होते है जो की इंटरनल audio को भी record कर सके तो यहाँ मैंने 2 ऐसे apps के बारे में बताया है जिन्हें आप उपयोग में ले सकते है.

1. XRecorder

दोस्तों यह मेरा पसंदीदा एप्लीकेशन है जिसे मैं अपने मोबाइल में भी उपयोग लेता हु जो की screen recording के लिए 1080p के resolution में अधिकतम 60FPS में इंटरनल audio के साथ record कर सकता है. यह Android version 7,8,10 में भी सपोर्ट करता है. अगर आपको यकीं नहीं हो तो आप निचे video को देख लीजिये इसमें मैंने एंड्राइड वर्शन 7 में उपयोग करके दिखाया है.

 


2. AZ Screen Recorder

दुसरे नंबर पर मैंने AZ recorder कोरखा है क्योंकि यह भी बहुत ही बढ़िया एप्लीकेशन है जो की फ़ोन की इंटरनल audio को गुड quality में record करता है. यह भी screen recording के लिए 1080p के resolution में अधिकतम 60FPS में इंटरनल audio के साथ record कर सकता है.

 


दोस्तों आप इन दोनों में से किसी भी एप्लीकेशन का उपयोग फ़ोन screen recording के साथ internal audio को record करने के लिए कर सकते है. 

Internal sound recording की setting कैसे कैसे करे?

इसकी setting करने के लिए आप निचे दी गयी video को देख लीजिये जिसमे मैंने दोनों apps के लिए सभी स्टेप्स बताई है.



No comments:

Post a Comment

Apna Comment Kare