मोबाइल में Photo से PDF बनाने वाला App | Best PDF Maker App

PDF यानि की एसा file फॉर्मेट जिसमे आपके डॉक्यूमेंट की formating बहुत ही सुरक्षित रहती है यानि की अगर आपने किसी file के लिए fix font size, fix location set करना चाही है तो PDF फॉर्मेट में वो बिलकुल वेसी ही बनी रहेगी.


साथ ही इस file फॉर्मेट का उपयोग photo से PDF बनने के लिए भी किया जाता है ताकि यूजर अपने सभी photos को एक ही file में कलेक्ट कर सके. आज के समय में इसका सर्वाधिक उपयोग स्टूडेंट्स के द्वारा किया जा रहा है क्योंकि उन्हें अपने असाइनमेंट, answer शीट के photo क्लिक करने के बाद इन सभी photos को PDF फॉर्मेट में कन्वर्ट करके सेंड करना पड़ता है.

photo-se-pdf-banane-vala-app

अगर आप भी अपने gallery में रखे photo को PDF में बदलना चाहते है तो इस आर्टिकल में मैंने एक ऐसे एप्लीकेशन के बारे में बताया है जिससे आप बड़ी ही आसानी से photo to PDF बना सकते है. 

Gallery के Photo से PDF कैसे बनाये?

1. photo से PDF बनने की पहली स्टेप में आपको सबसे पहले आपको एक एप्लीकेशन को download एंड install करना होगा जो की safe & secure एप्लीकेशन है 👇.


Download


2. इस एप्लीकेशन को install करने के बाद जब आप इसे ओपन करेंगे तब आपको Signup करने के लिए कहा जायेगा तो अपनी Gmail या Facebook id से signup करे.



3. अब आपके सामने कैमरा ओपन हो जायेगा अभी आप चाहे तो कैमरा से नया photo क्लिक भी कर सकते है लेकिन अगर आपके पास पहले से photo क्लिक किये हुए है और उनका photo से pdf बनाना चाहते है तो left साइड में दिख रहे Gallery icon पर क्लिक करे जिससे gallery के सभी photos ओपन हो जायेंगे.


अब उन सभी photo को क्रमानुसार select कर लीजिये जिनका PDF बनाना चाहते है और उसके बाद राईट के button पर क्लिक कर दीजियेगा.


4. यहाँ पर आप पेंसिल icon पर क्लिक करके PDF file को नाम दे सकते है और अगर इन photo में कुछ changes करना हो तो निचे विकल्प दिए हुए है. जब काम complete हो जाये तो Save PDF पर क्लिक करे.


तो इस तरीके से आप बड़ी ही आसानी से अपने एंड्राइड मोबाइल photo से pdf बना सकते है और photo से pdf बनने वाला app download और install भी कर सकते है. 


No comments:

Post a Comment

Apna Comment Kare