Mobile Screen Ads kaise band kare? Disable all types of Ads in android

जब भी आप मोबाइल को उपयोग करने लगते है तो क्या आपको स्क्रीन पर बहुत सारे विज्ञापन देखने को मिलते है जिसके कारण से आप किसी app को ठीक से open भी नहीं कर पाते है और साथ ही आपके मोबाइल की पेर्फोरन्मांस को भी कम करता है।

 

तो अब आखिर हम लोग मोबाइल स्क्रीन पर दिखने वाले ads बंद कैसे कर सकते है क्योंकि ये हमारे user interface को बहुत घटिया बना देता है. लेकिन इससे पहले आप ये जरुर जाने की मोबाइल में ads किन कारणों से दिखाई देते है।

मोबाइल में ads क्यों दीखते है?

1. अगर आपने किसी unknown वेबसाइट लिंक को open किया था और उससे किसी app को डाउनलोड किया है तो वो एप्लीकेशन ही आपको स्क्रीन पर ads शो कर रहा है।


2. कुछ मोबाइल फ़ोन ads कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट कर लेती हैऔर हमे होम स्क्रीन पर ads दिखाती है जब भी किसी new gadget/widget को ऐड करने पर।

होम स्क्रीन से ads कैसे बंद करे या हटाये?

अब बात यह आती है की किस तरीके से हम मोबाइल होम स्क्रीन ads कैसे हटाये? इसके लिए हमने यहाँ पर 2 तरीके बताये है जिनका उपयोग करके मोबाइल ads हटा सकते है।

पहला तरीका :-

दोस्तों, मोबाइल ads बंद करने के लिए पहले तरीके की स्टेप्स कुछ ज्यादा है इसलिए आप निचे दी गयी विडियो को देख कर स्टेप्स को फॉलो कर लीजियेगा.

दूसरा तरीका :-

दूसरा तरीका बहुत ही आसन है इसके लिए आपको कोई स्टेप्स फॉलो नहीं करना है बस आपको एक app को इनस्टॉल करना है और इसे on कर लेना है जिसके बाद से मोबाइल में ads नहीं दिखाई देंगे.

 

 

By installing this app you can stop your home screen mobile ads & other App's ads. This app can disable poster ads, Banner ads etc.


No comments:

Post a Comment

Apna Comment Kare