This site can't be Reached Solution for [Google chrome]

Google chrome में This site can't be Reached यह प्रॉब्लम हमे तब देखने को मिलती है जब हम किसी भी block वेबसाइट को ओपन करने की कोशिश करते है जो की किसी country में block की हुयी हो. लेकिन अगर आप फिर भी उस वेबसाइट को ओपन करना चाहते है या वो वेबसाइट पहले ओपन हो रही थी लेकिन अब ओपन नहीं हो रही है तो भी यह पोस्ट आपके लिए helpful है.
This-site-can-not-be-Reached-Solution -Google-chrome

Website ओपन नहीं हो रहाहै तो क्या करे?

दोस्तों This site can't be Reached की प्रॉब्लम से वेबसाइट ओपन नहीं होता है इसका solution तो मैं आपको बताने वाला हु लेकिन इसके पहले इसका कारण भी जान लीजिये. पहला कारण तो यह हो सकता है की उस वेबसाइट को आपकी country (देश) में block किया गया होगा या हो सकता है की उस वेबसाइट की hosting expire या server crash हो चूका हो. 
 

इस दोनों में से कुछ भी कारण हो सकता है लेकिन अब हम कैसे जान सकते है की इसका क्या कारण है तो इसके लिए आपको एक एप्लीकेशन download और install करना होगा और इसे activate/on करना होगा और फिर chrome में पेज को रिफ्रेश करके देखना होगा.
 
best-app-to-open-blocked-websites



अगर इस एप्लीकेशन से वेबसाइट ओपन हो जाती है तो इसका मतलब यह है की उस वेबसाइट को आपके देश में block किया गया है लेकिन इस ट्रिक को करने के बाद भी वेबसाइट ओपन नहीं होती है तो उस वेबसाइट का डोमेन expire या hosting expire हो चूका है या server crash हो चूका है.

1.1.1.1 App is not working Solution

इस एप्लीकेशन का उपयोग VPN प्रोफाइल क्रिएट करने के लिए किया जाता है जो की ब्लॉक्ड वेबसाइट को ओपन करता है लेकिन कुछ बार एसा हो सकता है की गूगल chrome में यह वर्क न करे तो इसे fix करने के लिए निचे बताई स्टेप्स को फॉलो करना होगा.
 
1. गूगल chrome ब्राउज़र को ओपन करे और दायी और दिख रहे ३ डॉट्स पर क्लिक करे और Settings में चले जाइये.

2. अब आपको Privacy & Security में जाना है और फिर clear browsing data को select करना है.

3. यहाँ पर आने के बाद Advanced सेक्शन में जाना है और Time range में All time select करना है और फिर Browsing history,  Cookies and site data, Cached images and files को मार्क करना है और clear data कर देना है जिससे ब्राउज़र की सेटिंग्स clear हो जाएगी.
website-is-not-opening-solution-chrome
अब आपको फिर से उस एप्लीकेशन को ओपन करना है और activate/on कर लेना है फिर ब्राउज़र
में जाना और अब आप देख पाएंगे की वो वेबसाइट ओपन हो जाएगी जिससे This site can't be Reached का Solution हो जायेगा.

No comments:

Post a Comment

Apna Comment Kare