SAMSUNG में Play Store Enable कैसे करे ? Play Store icon not showing

दोस्तों अगर आप Samsung Mobile 📱 User है और आपके Mobile से PLAY STORE App Delete (डिलीट) हो चुका है या फिर आपके Mobile से PLAY STORE Disappear हो चुका है तो मैं आज आपको बताने वाला हूं कि Play Store App Enable & Play Store App download किस तरह से किया जाता है।  अगर दोस्तों आपके पास SAMSUNG Mobile📱 है, और SAMSUNG Mobile 📱 का Use करते हैं, तो हमारे इस आर्टिकल को जरूर पढ़िएगा।

HOW-TO-ENABLE-PLAY-STORE-IN-SAMSUNG-MOBILE

Android Mobile  में PLAY STORE App को कैसे Enable करें ?

दोस्तों SAMSUNG Mobile📱 ही एक मात्र ऐसा Mobile 📱 हैं जिसके अंदर PLAY STORE disable/ Disappear होता हैं और कुछ सेटिंग में change करके हम प्ले स्टोर वापस ला सकते है.  इसके अलावा दुसरे मोबाइल में प्ले स्टोर डिलीट या Uninstall हो जाता है। अगर आपके फ़ोन में यहाँ बताई गयी सेटिंग करने के बाद भी play store enable नहीं होता है तो प्ले स्टोर डाउनलोड कर लीजियेगा।

 

1.) दोस्तों अगर आपके पास SAMSUNG Mobile 📱हैं तो दोस्तों आपको सबसे पहले Phone📱 की Setting(सेटिंग) को Open करना है।

 

2.) Phone 📱 की Settings को Open करने के बाद नीचे👇 की और Scroll (स्क्रॉल) Down करना है. जहां पर आपको Apps के नाम से option देखने के लिए मिलेगा, फिर दोस्तों आपको इस apps के अंदर चले जाना है। जैसे ही दोस्तों आप apps के अन्दर जाते है तो आपके Mobile 📱 में जितने भी app install है, वो आपको देखने के लिए मिलते हैं, तो अब दोस्तों यहां से PLAY STORE App को ढूंढ लीजिएगा अगर आपको PLAY STORE APP नहीं मिलता है तो ऊपर दिख रहे Search 🔎 button में जाकर आप PLAY STORE APP को ढूंढ सकते हैं।

You can also watch our video 👇


3.) जैसे ही आप लोगों को PLAY STORE App मिल जाता है , तो आपको उस पर click करना है। फिर इस app के अंदर Force Stop लगाना है। दोस्तों आप सोच 🤔 रहे होंगे कि Force Stop क्यों लगाना है, तो मैं आपको बता दूं कि Force Stop इसलिए लगाना है ताकि आप इसकी Setting करने में में किसी भी तरह का परिवर्तन करें तो आपका App crash ना हो जाए। इसलिए आप Force Stop लगा दीजियेगा।

 

PLAY-STORE-ENABLE-KAISE-KARE

4.) Force stop लगाने के बाद आपको यहां पर नीचे👇 ही Disable का option मिलेगा तो आपको Simply इस पर click करना हैं। जैसे ही आप Disable पर click करेंगे तो वह Enable में Convert हो जाएगा। अब इसके बाद आपको दोस्तों Back 🔙 आना है back आने के बाद आपको अपनी Home screen पर Application की list में check ✅ करना है कि आपको यहां पर PLAY STORE App देखने के लिए मिल रहा है या नहीं। 

 

दोस्तों मुझे 100% sure है आप लोगों को अपने mobile 📱 list ke अंदर PLAY STORE App देखने को मिल जायेगा। लेकिन दोस्तों आपको इसके बाद भी PLAY STORE APP देखने के लिए नहीं मिलता है तो दोस्तों मैं आपको simply एक Link दे रहा हूं। तो उस link se आप PLAY STORE APP  DOWNLOAD या INSTALL 👈कर लीजिएगा।  

Final Words:-

तो दोस्तों मैंने आपको आज इस Article में बताया है कि Android Mobile में PLAY STORE APP को कैसे Enable करते हैं और आपको यह भी बताया है कि अगर प्ले स्टोर न मिले तो PLAY STORE APP डाउनलोड कैसे करते हैं.  अगर दोस्तों आपको इसमें कुछ doubt हो तो comment करके पूछ सकते हैं।  I Hope दोस्तों आपको यह Article पसंद 🤩🤗 आया होगा अगर आपको यह Article पसंद 🥰 आया हो तो तो ज्यादा से ज्यादा 👉 Share 👈 कीजिएगा और अगर आपको किसी भी "Topic" पर Article चाहिए तो हमे comment करके बता सकते हैं। 

♥️🥰🙏 (धन्यवाद) 🙏🥰♥️


No comments:

Post a Comment

Apna Comment Kare