Jio phone में Youtube Video Download कैसे करे?

जेसा की मै अपनी सभी पोस्ट में कहता हु की jio phone एक best feature phone है. क्योंकि हमे इसमें बहुत सारे features मिलते है. जैसे- Jio phone में Wi-Fi, Jio phone का इन्टरनेट शेयर, Jio phone call divert आदि. और इन्ही Jio phone all tricks को आगे बढ़ाते हुए आज कि इस पोस्ट में Jio phone में Youtube video download करना सिखाने वाला हु.

दोस्तों अगर आप भी jio फ़ोन का उपयोग करते है और इसमें विडियो डाउनलोड करना चाहते है. तो इसमें आप किसी Application की मदद नहीं ले पाते है जेसा की एंड्राइड में होता है लेकिन आज की इस पोस्ट में बिना किसी App की मदद से youtube video download करना सिखाने वाला हु.
jio phone-me-youtube-video-download-or-save-kaise-kare

Jio phone में video download करने के लिए क्या चाहिए?

दोस्तों वैसे तो इसके लिए हमे किसी स्पेशल सॉफ्टवेर की जरुरत नहीं है लेकिन निचे बताई यह दोनों चीजे आपके पास होना जरुरी है.
  1. Jio phone
  2. Internet connection/data
  3. Web browser (फ़ोन में यह होना बहुत जरुरी है)

Jio Phone में Youtube से video download या Save कैसे करते है?

कही न कही आपके मन में यह सवाल चल रहा होगा की Jio phone में youtube video download करने के लिए jio store से डाउनलोड किये हुए youtube एप्लीकेशन की हेल्प ले सकते है. लेकिन मैं आपको बता दू की इससे डाउनलोड की हुयी विडियो सिर्फ app में save होती है न की आपके फ़ोन मेमोरी या sd card में डाउनलोड होती है.

इसलिए हम यहाँ पर Youtube विडियो save करने का ऐसा तरीका बताने वाला हु जिसमे विडियो सीधे आपके फ़ोन स्टोरेज या SD card में save होगी.

STEP:-1 सबसे पहले jio फ़ोन के web browser में चले जाइये.
jio-phone-me-web-browser-open-kaise-kare
STEP:-2 अब Youtube.com पर चले और अपनी उस पसंदीदा विडियो को प्ले कर लीजिये जिसे आप मेमोरी में save करना चाहते है.

STEP:-3 विडियो प्ले करने पर web browser में ऊपर की ओर आपको इस विडियो का लिंक दिखाई देगा इस पर arrow ले जाइये और फिर इस लिंक को copy कर लीजिये.
jio-phone-youtube-video-ko-save-kaise-kare

नोट:- link को copy करने से उसके word क्लिपबोर्ड में copy हो जायेंगे वो अभी आपको दिखाई नहीं देंगे.
STEP:-4 अब आपको पीछे दिख रही लिंक को अपने web browser में सर्च करके open कर लेना है. keepvid. com

यह भी जाने:-
STEP:-5 जब आप स्टेप 4 में बताई गयी लिंक पर पहुच जायेंगे तो यहाँ पर आपको एक Paste your link बॉक्स दिखाई देगा इसमें विडियो की copy की हुयी को paste कर दीजिये और निचे दिख रहे डाउनलोड बटन पर क्लिक कर दीजिये.

STEP:-6 ऐसा करने से एक new पेज open होगा जिसमे आपको Jio phone में youtube की video download करने के विकल्प दिखाई देंगे. अब अपने फ़ोन के अनुसार विडियो quality सेलेक्ट करके Jio phone में Youtube video को save कर लीजिये.

आप चाहे तो यहाँ से उस विडियो का सिर्फ audio फॉर्मेट ही डाउनलोड भी कर सकते है. इसके लिए आपको निचे विकल्प दिए हुए है. दोस्तों अगर यह पोस्ट आपके लिए useful साबित हुयी है तो हमारी वेबसाइट को शेयर जरुर करे और इसी तरह की विडियो को देखने के लिए हमारे YouTube चैनल को subscribe करे.

No comments:

Post a Comment

Apna Comment Kare