एंड्राइड में Google Play Service APK Download/update कैसे करे?

जेसा कि आप जानते है की हमारे एंड्राइड मोबाइल में सभी वर्क google के द्वारा ही पॉसिबल हो पाते है क्योंकि एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम भी google का ही है. यानि की अगर हमे एंड्राइड मोबाइल में सभी एप्लीकेशन के बिच ताल-मेल (communication) बैठाना है तो मोबाइल में Google Play Service Download होना जरुरी होता है. अगर यह मोबाइल में नहीं होता है तो हमारा device प्रॉपर काम नहीं कर पाता है.

play-service-apk-download-or-update-kaise-kare

Play Service क्या है और कैसे काम करता है?

अगर हम कुछ समय पहले की बात करे तो Google play service के नहीं होने से Google map update नहीं हो पाता था जब तक कि हम एंड्राइड OS को update नहीं करते है. बल्कि अभी एंड्राइड में google play service download होने से हम इसे आसानी से update कर पाते है. Play service हमारे apps को सिक्यूरिटी प्रोवाइड करता है. इसे हम एंड्राइड version 2.2 से ऊपर के device में download और update कर सकते है.

एंड्राइड में Google Play service update Download कैसे करे?

अगर आप एंड्राइड मोबाइल में apps का बेहतर communication चाहते है तो इसके लिए आपको Google Play service APL download करना ही होगा.
 
1. इसके लिए आपको सबसे पहले Google Chrome browser को open करना है. Google play service टाइप कर सर्च करना है.

2. अब आपके सामने पहले नंबर पर play store की ऑफिसियल वेबसाइट दिखाई देगी इस पर क्लिक करना है. जो की आपको प्ले स्टोर पर redirect करेगी. अगर आप डायरेक्ट ही इस लिंक को open करना चाहते है तो निचे दिए बटन पर क्लिक कर दीजियेगा.

Go to Link


अब अगर आपने मोबाइल में अभी तक play service डाउनलोड नहीं की है तो आपको download का आप्शन दिखाई देगा अन्यथा update का आप्शन दिखाई देगा. तो आप इसे चेक कर लीजियेगा. 

अगर आपके मोबाइल में प्ले स्टोर नहीं है तो आज ही प्ले स्टोर डाउनलोड करे और प्ले स्टोर id बनाना भी सीखे.

Latest Google Play Service APK Update Download for Android

दोस्तों, अगर ऊपर बताई method से APK डाउनलोड नहीं होता है तो आप निचे दी गयी लिंक से डायरेक्ट play service APK डाउनलोड कर सकते है.


APK डाउनलोड करने के बाद आपको इसे इनस्टॉल कर लेना है ताकि आपका एंड्राइड device प्रॉपर वर्क कर सके.

अंतिम शब्द 

अपने एंड्राइड मोबाइल में apps के प्रॉपर कम्युनिकेशन और device को secure रखने के लिए आज ही अपने मोबाइल में इनस्टॉल करे. आप चाहे तो इस पोस्ट का विडियो टुटोरिअल भी देख सकते है.


No comments:

Post a comment

Apna Comment Kare