JioMeet App Download & Use कैसे करे? पूरी जानकारी

नमस्कार दोस्तों, जेसा कीआप सभी जानते है की भारत सरकार ने Chinese app को ban कर दिया है जिसके बाद से हम Zoom Meeting, Tiktok, Likee, Helo जेसे app को उपयोग नहीं कर पाएंगे. अब ऐसे में सवाल यह उठता है की India का online meeting app कोनसा है तो मैं आपको बताना चाहता हु Jio Meeting app है जिसकी मदद से हम अपनी online meeting शुरू कर सकते है.

Reliance Jio ने कुछ दिनों पहले अपना एक Online meeting एप्लीकेशन लांच किया है जो की Play store पर available है जिसे लोगो द्वारा बहुत पसंद किया जा रहा है इसे Zoom का alternative माना जा रहा है जो की इसे टक्कर देगा.
JioMeet-App-Download-Use-kaise-kare?
अब आपके मन में यह सवाल उठ रहा होगा की Jio Meet कैसे download करे, Jio meet पर meeting कैसे स्टार्ट करे, जिओमीट पर meeting कैसे schedule करे यानि की Jio meet app use कैसे करे कि पूरी जानकारी देने वाला हु.

Jio Meet Download Kaise Kare?

अपने एंड्राइड मोबाइल में JioMeet उपयोग करने के लिए सबसे पहले आपको Jio Meet App को download करना होगा. इसके लिए अपने मोबाइल के Play store में जाये और Jio meet सर्च करके इस app को डाउनलोड कर लीजिये.

Download :- Jio Meet

आप चाहे तो हमारी ऊपर दी गयी लिंक से डायरेक्ट Jio meet download कर सकते है.

Jio Meet use कैसे करे ?

इस app को डाउनलोड करने के बाद आपको इसे open कर लेना और Sign up के बटन को क्लिक करके Jio meet पर अपना account बना लेना है. अकाउंट बनाने के लिए आप मोबाइल नंबर या Email ID का उपयोग कर सकते है.

आपके द्वारा डालीगए नंबर या email पर एक वेरिफिकेशन लिंक मिलेगी उसे open करके अपना अकाउंट वेरीफाई कर लीजिये और फिर अपने meet अकाउंट के लिए password set कर लीजिये. इसके बाद अपनी Jio meeting शुरू करने के लिए आप निचे दी गयी विडियो को देख सकते है. जहा पर आपको Jio Meeting app use करना डिटेल से सिखाया है.

Jio Meet से Meeting कैसे Create & Join करे?

Jio meet में meeting create करने के लिए आपको Start का बटन दिखेगा इस पर क्लिक कर दीजिये और फिर कुछ ही सेकंड में meeting create हो जाएगी. अब जिस भी व्यक्ति को आप meeting में ज्वाइन करवाना चाहते है Participants सेक्शन में जाकर अपनी meeting URL और Password share कर दीजिये.

Meeting Join कैसे करे?

जिस भी व्यक्ति को meeting को ज्वाइन करना है उसे अपने मोबाइल में पहले से ही Jio meeting app को डाउनलोड करना होगा और फिर receive हुयी email पर क्लिक करके ज्वाइन करना होगा. Link पर क्लिक करने के बाद आपको meeting password इंटर करना होगा जो कि लिंक के साथ में आया होगा. उसके बाद आप meeting में join हो जायेंगे. तो इस तरीके से आप बड़े ही आसानी से JioMeet app use & डाउनलोड कर सकते है.

No comments:

Post a comment

Apna Comment Kare